friend ship day दोस्ती मेरी नजर में

friend ship  day    
दोस्ती  मेरी नजर में

आज  friendship  day  हैं यानि celibration  का दिन !  जिन्दगी के  के उन  सुनहरे पालो को याद करने का दिन  जो हमने अपने दोस्तों के साथ स्कूल और  कोलेज  में  गुजारे हैं ! दोस्ती एक खुशबू की तरह है जो वक्त के साथ  धूमिल नहीं होती !  सच्चे दोस्त जिन्दगी में  रंग भर देते हैं ! दोस्त आपको समझते हैं मान देते हैं ओर् आपसे जुड़े रहते हैं ये बहुत बड़ी बात हैं !  कुछ भी हो आप  बिन दोस्तों के जीवन जीने की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं !  दोस्ती में  सबसे बड़ी बात आपसी  विश्वास समझ और सम्मान होता हैं  !  आपकी जिन्दगी बदलकर  चुपके से कही और चले जाये सच्चे दोस्त ऐसे  ही होते हैं ! दोस्ती वो  हैं जो आपकी खुशियों को दुगना कर देती हैं !

दोस्ती करो  ऐसी कि दोस्त को देकर ज़माने भर की खुशिया उसके सरे गम चुरा लो ! दोस्ती निभा ऐसी कि  ऊपर वाला भी नीचे आकर बोले  - मुझे अपना दोस्त बना लो ! किसी ने लिखा हैं कि  ए दोस्त मुझे भुला न देना प्यार से ही नहीं नफरत से ही अपने दिल में जगह देना !   किसी ने अच्छी लाइन लिखी हैं ;  हंसा तो नहीं सके अ  दोस्त रुला क्यू  दिया ;   ! जी दोस्तों दोस्ती एक बहुत खूब सूरत सा रिश्ता हैं कब कोई दोस्त हमारी जिन्दगी में  किस रूप में  आ जाते हैं   और वे  हमारी जिन्दगी को खूबसूरत बना देते हैं !  दोस्ती जो प्यार बने हैरत नहीं क्युकि   जिन्दगी  मुहब्बत हैं  नफरत नहीं ये  सत्य हैं !   लड़खड़ाते  कदमो को संभाले वो हाथ दोस्ती हैं ! जिसे  सुनते ही हसदे  दिल वो बात दोस्ती हैं ! दोस्ती वो होती हैं जो मुस्कराहट लाती हैं दोस्त के दुःख को घटा देती हैं ! मगर आज कल के ज़माने में  सच्चा ओर्र अच्छा दोस्त  मिलना बहुत मुश्किल हैं ! आप ऐसा  खास  दोस्त बनाओ जिससे आप  अपना  सुख और दुःख बाँट   सको ! जो आपकी भावनाओ  और  जज्बातों को  समझ सके ! दोस्ती हर रिश्ते से बेहतर हैं  क्युकि दोस्त जिन्दगी भर साथ रहता हैं !
न यकीन हो तो तुम पूछ लेना किसी से भी कभी 
दोस्ती से खूबसूरत रिश्ता दूसरा कोई नहीं    निधि जी ने  खूबसूरत लिखा हैं    दीये जलते है,फूल खिलते हैँ
बड़ी मुश्किल से मगर दुनिया मेँ(सच्चे)दोस्त मिलते हैँ.…!   ये सच हैं  !दोस्तों की संख्या नहीं दोस्ती मायने रखती हैं !  दिल हमेशा अपने दोस्तों को  याद करता हैं सुख हो या दुःख दोस्त हमारे जीवन में  संबल और हिम्मत लेकर आते हैं !  दोस्ती का रिश्ता, रिश्ता नहीं,
एक सच्चा, अनमोल अहसास है|
दोस्ती का अंत कभी नहीं होता,
इसकी तो शुरुआत होती है;
हर पल, हर लम्हे...


सच्चे दोस्तों को नीरा का सलाम 
Previous
Next Post »